PAKISTAN में रेप के बदले रेप, दोनों पक्षों के बीच हुआ एग्रीमेंट | CRIME NEWS

0

पाकिस्तान से एक घिनौने फैसले की खबर आ रही है। एक युवक ने युवती का रेप किया। बात पंचायत में पहुंची तो तय किया गया कि पीड़िता का भाई भी आरोपी युवक की बहन से रेप करेगा, इस तरह ‘रेप के बदले रेप’ से बात बराबर हो जाएगी। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी युवक और उसके परिवार ने भी बहन के रेप की इजाजत दे दी। फिर पंचायत के 40 लोगों और दोनों पक्षों के परिवारजनों के सामने पीड़िता के भाई ने आरोपी की बहन का रेप किया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच लिखित एग्रीमेंट हुआ जिसमें सारी बातों का जिक्र किया गया। इसे थाने में जमा कराया गया ताकि कोई भी पक्ष पलट ना जाए।

यह घटना लाहौर से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर पीरमहल में पिछले सप्ताह हुई। पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक, एक शख्स ने टोबा टेक सिंह जिले में 20 मार्च को किसी महिला के साथ बलात्कार किया था। घटना सामने आने के बाद आरोपी के परिवारवालों ने पीड़ित के परिवार से माफी मांगी। पीड़िता का परिवार माफी देने के लिए मान भी गया, लेकिन उनकी शर्त थी कि पीड़िता का भाई आरोपी की बहन के साथ भी वही कृत्य करेगा जो उसकी बहन संग हुआ। इसके लिये उसे इजाजत मिल गई और पीड़िता के भाई ने आरोपी की बहन के साथ विगत 21 मार्च को रेप किया।
इस तरह सामने आया मामला
यह मामला सामने तब आया जब एक पुलिस अफसर ने देखा कि दोनों परिवारों ने कानूनी दस्तावेज जमा किए जिसमें, एक-दूसरे पर केस न दर्ज करने को लेकर सहमति दी गई थी। पुलिस अफसर ने इस बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी, जिसके बाद आरोपी की बहन सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हैरानी की बात यह है कि, यह रेप पीड़िता के परिवारवालों और पंचायत के 40 सदस्यों के सामने किया गया था। मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आगे की कार्रवाई जारी है।
Loading...