सोशल मीडिया की अफ़वाहों ने तो इन 7 सुपरस्टार्स को ज़िंदा ही मार दिया

0

ये बात तो सही है कि सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जहां कोई भी आदमी, कहीं से भी, किसी भी लोगों के साथ जुड़ सकता है. कई बार इसके फायदे भी हुए हैं तो कई बार इसके नुकसान भी देखने को मिले हैं. एक अफवाह की वजह से कई सुपरस्टार्स की मौतें भी हुई हैं. कई बार उन्हें शुभचिंतकों को ख़ुद ही क्लियर करना पड़ा है कि ‘भाई मैं ज़िंदा हूं’. आइए देखते हैं कौन हैं वो बदकिस्मत सुपरस्टार जिनको लोगों ने ज़िंदा ही मार दिया.

1. दिलिप कुमार

एक अफ़वाह की वजह से सोशल मीडिया पर मौजूद तमाम लोगों ने दिलिप कुमार की आत्मा को शांति तक दे डाली. हालांकि, अमिताभ बच्चन ने ट्विट करके लोगों को बताया कि सायरा जी ने कहा है कि दिलिप साहब ठीक हैं, उनकी बस तबीयत ख़राब हुई थी.

Source: hindutav

2. अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक और बॉलिवुड के शहंशाह यूं तो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहते हैं, लेकिन उनके मरने की ख़बर ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया. देश-विदेश के सभी प्रसंशको ने भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी कर डाली.


Source: ndtv

3. शक्ति कपूर

बॉलिवुड के एक्टर शक्ति कपूर के लिए सोशल मीडिया एक तरह से आफत बन गई थी, जब अपनी मौत की ख़बर का उनको ख़ुद ही खंडन करना पड़ा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp पर फैली झूठी ख़बर में कहा गया कि शक्ति कपूर की कार एक्सिडेंट में मौत हो गई है.

Source: indiatvnews

4. लता मंगेशकर

सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर को भी सोशल मीडिया की ग़लफहमी का शिकार होना पड़ा. लोगों ने ट्विटर पर “RIP Lata di” ट्रेंड तक शुरू कर दिया और सब भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करने लग गए. बाद में लता मंगेशकर ने ही अपने ट्विटर हैंडल से मैसेज कर के बताया कि- वो ज़िंदा हैं.

Source: makingdifferent

5. आयुष्मान खुराना

बॉलिवुड एक्टर और गायक आयुष्मान खुराना को भी सोशल मीडिया में एक बार मरना पड़ा है. सोशल मीडिया पर यह ख़बर फैलाई गई कि स्विटज़रलैंड में फैमिली हॉलिडे के दौरान आयुष्मान ख़ुराना की मौत हो गई है. देखते ही देखते यह ख़बर भारतीय चैनलों में भी चलने लगी. बाद में आयुष्मान को खुद सबके सामने आना पड़ा.

Source: justbollywood

6. कादर ख़ान

देश के जाने-माने कॉमेडी कलाकार कादर ख़ान की भी मौत की झूठी ख़बर को सोशल मीडिया पर फैलाया गया. उस समय कादर ख़ान अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे.

Source: halfticket

7. श्री श्री रविशंकर

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर को भी सोशल मीडिया पर मरना पड़ा. इतना ही नहीं मुख्यधारा की मीडिया ने भी बहुत बड़ी गलती कर दी. सितारवादक रविशंकर की मौत हुई थी और लोगों ने श्री श्री रविशंकर की तस्वीर डाल दी थी.

Source: seven3rockers

सोशल मीडिया सबके लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है. भ्रामक और अफवाह वाली ख़बरों से दूरी बनाए रखें. हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें

Loading...